Ads

लॉन्ग टर्म के लिए कौन से शेयर खरीदे? Best Stock For Long Term 2024

 लॉन्ग टर्म के लिए कौन से शेयर खरीदे? लोग शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट तो करना चाहते हैं लेकिन उनको पता नहीं होता है कि कौन से कंपनी के शेयर में इन्वेस्ट करना चाहिए जिससे कि भविष्य में उनका काफी अच्छा मुनाफा मिले. 


तो अगर आपको भी शेयर बाजार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और आप कुछ ऐसे कंपनी के शेयर को खोज रहे हो जिसमें की आपको भविष्य में बहुत अच्छा मुनाफा हो तो इस आर्टिकल को आप पूरा जरूर पढ़ना.



दोस्तों शेयर बाजार में लोग इन्वेस्टमेंट करने से डरते हैं,क्योंकि उन्हें उनका पैसा खोने का डर है.जबकि शेयर बाजार एकमात्र ऐसा जरिया है जिससे कि आप अपने पैसे से बहुत ज्यादा पैसा बना सकते हो,यानी की सबसे ज्यादा रिटर्न या फिर कह सकते हो ब्याज देने वाला.





Read Also - क्या शेयर मार्केट में पैसा लगाना सही है


मैंने अपने पिछले आर्टिकल में भी बताया है कि शेयर बाजार एक व्यापार की तरह है जिसमें आपको मुनाफा भी होता है और नुकसान भी होता है अगर आपके व्यापार के बारे में जानकारी पूरी है, तो आप ज्यादातर मुनाफा ही करोगे इस प्रकार शेयर बाजार भी काम करता है. अगर शेयर बाजार के बारे में पूरी जानकारी हैतो आप वहां से ज्यादातर मुनाफा ही मिलेगा. 


लॉन्ग टर्म के लिए कौन से शेयर खरीदे?






चलिए जानते हैं भविष्य के लिए कौन सा शेयर खरीदे? जैसा कि मैं आपको बताया है कि ऐसी कंपनी में अगर आप इन्वेस्टमेंट करते हो क्योंकि भविष्य में बढ़ाने वाली हैया उसके व्यापार में बढ़ोतरी होने वाली है तो उसकी वजह से शेयर के प्राइस भी बढ़ाते हैं दोस्तों भारत की बढ़ती जनसंख्या और इकोनॉमी को देखते हुए यह कुछ स्टॉक तेजी दिखा सकते हैं.


  • Tata Motors
  • Tata Power
  • TCS
  • HDFC Bank
  • M&M
  • Astral
  • Reliance & JIO Finance


दोस्तों यह कुछ ऐसे स्टॉक है जो कि भविष्य में बहुत ही ज्यादा तेजी दिखाने वाले हैं.जैसा कि हम सभी को पता है कि भारत सरकार यह जाती है कि आने वाले 5 साल मेंपेट्रोल को खत्म कर इलेक्ट्रिक गाड़ियां कर दीजाए. तो इस स्थिति में आप इलेक्ट्रिक गाड़ियों में इस्तेमाल होने वालेप्रोडक्टको जो कंपनियां बनाती है उनमें निवेश कर सकते हैं.



दोस्तों हम आपको यह बिल्कुल नहीं कह रहे हैं कि ऊपर बताए हुए स्टॉक में आप इन्वेस्टमेंट करें.हम सिर्फ आपको एक जानकारी दे रहे हैंकि यह कुछ स्टॉक भविष्य में तेजी दिखा सकते हैं.




Disclaimer - इस ब्लॉग पर जो जानकारी हम आपको दे रहे हैं वह Educational Purpose के लिए है. शेयर मार्केट में अपना पैसा लगाने से पहले पूरा नॉलेज और प्रोफेशनल की सलाह जरूर लें.


निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया लॉन्ग टर्म के लिए कौन से शेयर खरीदे? अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और कोई भी कंफ्यूजन हो तो कमेंट सेक्शन में बताएं. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.