Ads

SL Hunting Kya Hai? स्टॉप लॉस हंटिंग क्या है 90% Accuracy

 SL Hunting Kya Hai? आप में से बहुत सारे लोगों को असल में पता ही नहीं हैकी शेयर बाजार में Sl Hunting होता क्या है.दोस्तों यह एक ऐसासाइकोलॉजी तरीका होता है जिससे कि आप शेयर बाजार में अपनी एक्यूरेसी को 90% तक बढ़ा सकते हो.ऐसे बहुत सारे ट्रेड हैजो की Sl Hunting का उपयोग करके बहुत अच्छा प्रॉफिट कमा रहे हैं.


आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे स्टॉप लॉस हंटिंग क्या होता है?यह कैसे काम करता है और कैसे लोग इस मेथड का उपयोग करके शेयर बाजार में अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं.दोस्तों अगर आप भी जानना चाहते हो तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और अच्छा लगने पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.


Stop Loss Hunting Kya Hai? 


चलिए जानते हैं SL Hunting Kya Hai? जब भी आप शेयर बाजार में निवेश करते हो तो आप अपना स्टॉप लॉस लगते हो,और जब प्राइस आपके स्टॉप लॉस के पास आता है अपने ट्रेड से एग्जिट कर लेते हो.आपको पता होगा जब लोगों के स्टॉप लॉस हिट होते हैं तब मार्केट में एक अच्छा मूवमेंट आता है.




तो सल हंटिंग के कॉन्सेप्ट में हम ट्रेड साइकोलॉजी औरप्रीवियस चार्ट तथा चार्ट में मौजूद स्टॉप लॉस को देखते हुए ट्रेड को बनाते हैं.क्योंकि हमें पता है जहां परलोगों का स्टॉप लॉस हित होगा वहां पर हमें प्रॉफिट होगा. स्टॉप लॉस हंटिंग में हमएक रिटेलर की तरह ना काम करते हुए एक ऑपरेटर की सोच बनाकर शेयर बाजार में निवेश करते हैं.





Sl Hunting Kya Hai



सभी को पता है शेयर बाजार में पैसा हवा से नहीं आता हैकिसी का लॉस होता हैतो उसी पैसे से किसी का प्रॉफिट होता है. SL Hunting हमें यही बताता है कि हमें एंट्रीसाइकोलॉजी और चार्ट को देखते हुए ऐसी जगह पर लेनी है जहां पर लोगों के स्टॉप लॉस लगे हुए हो, ताकि जब प्राइस वहां पर आए तो वह लोग एग्जिट करें और वहां पर हमारा प्रॉफिट हो.



SL Hunting क्या कुछ महत्वपूर्ण बिंदु

Phycology - हमें ऐसा सोचना है कि लोग कहां पर एंट्री लेंगेऔर उनका स्टॉप लॉस कहां पर होगा उसके हिसाब से हमें हमारा ट्रेड बनाना है.

Previous Day Chart - पिछले दिन के चार्ट को देखते हुए उसमें कहां पर स्टॉप लॉस है उसको देखते हुए आज का पोजीशन बनाना.

Timeframe - स्टॉप लॉस हंटिंग में आप हमेशा 1Min टाइम फ्रेम का उपयोग करें.

दोस्तों यह एक इंट्रोडक्शन था की SL Hunting Kya Hai? अगर आप स्टॉप लॉस हंटिंग के बारे मेंपूरी जानकारी जानना चाहते हो कैसे यह काम करता हैकिस तरीके से आप भी स्टॉप लॉस हंटिंग को सीख कर शेयर बाजार में अपनी 90%एक्यूरेसी बना सकते हो तो आप मुझे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.




इन्हें भी पड़े  


भविष्य के लिए कौन सा शेयर खरीदे?

शुरुआती लोगों के लिए शेयर बाजार में शुरुआत कैसे करें?

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपकोबताया Sl Hunting Kya Hai?अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें कोई भी कंफ्यूजन हो तो आप मुझे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं धन्यवाद. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.